Details, Fiction and आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें

Wiki Article



अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

डॉक्टर की फीस देने के लिए मरीज ने कहा कुछ ऐसा...पढ़कर हो जाएंगे लोटपोट

अचानक से सुस्ती और कमजोरी महसूस होने लगे तो खाएं ये फूड्स, मिलेगी इंस्टेंट एनर्जी

They do not keep directly individual information, but are based on uniquely identifying your browser and internet machine. If you do not make it possible for these cookies, you might encounter significantly less qualified promoting.

वहीं चेन्नई सुपर किंग के चैम्पियन बनने के बाद रविंद्र जडेजा ने पत्नी रिवाबा, बेटी और महेंद्र सिंह के साथ एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें वह ट्राफी के साथ नजर आ रहे हैं। रविंद्र जडेजा ने अंतिम दो गेंदों पर अच्छा शॉट खेलकर मैच का रख ही बदल दिया और चेन्नई सुपर किंग को लगातार पांचवी जीत मिली है।

सेहत को नुकसान पहुंचाते हैं केमिकल से पके आम, जानिए कैसे करें केमिकल वाले आम की पहचान

लिप्स और ब्रेस्ट की सर्जरी करवाकर ये बबली गर्ल अब दिखने लगीं ऐसी, पहचानना मुश्किल

ट्रैफिक में फंसी थी बस, ड्राईवर ने निपटा लिया लंच; वीडियो देख खूब तारीफ कर रहे लोग

हेल्दी बॉडी के लिए केवल हेल्दी खाना खाने की ही जरूरत नहीं होती है, इसके लिए आपको उस खाने को सही समय पर खाना भी बेहद जरूरी है। कई बार लोगों को शिकायत होती है वे हर रोज नाश्ता, लंच और डिनर करते हैं और तीनों ही बार केवल हेल्दी खाना ही खाते हैं, बावजूद इसके उनका वजन बढ़ने लगता है या वे एनर्जेटिक फील नहीं कर पाते हैं। इसके पीछे खाने को सही समय पर ना खाना एक बड़ा कारण हो सकता है। अगर आप गलत टाइम पर हेल्दी चीजें खाते हैं, तो शरीर को उसका पूरा फायदा नहीं मिल पाता है। इसी तरह अगर आप सही टाइम पर कभी-कभार थोड़ी अनहेल्दी चीज भी खा लेते हैं, तो भी वो आपकी फिटनेस को खराब नहीं कर पाती हैं। यानी खाने को सही समय पर खाना बेहद जरूरी है। इसी कड़ी में आज हम आपको बताएंगे कि नाश्ता, लंच और डिनर का सबसे आइडल टाइम क्या है।

मोर के साथ नाचते दिखे आचार्य धीरेंद्र शास्त्री, वायरल वीडियो पर आ रहे ऐसे रिएक्शन

अ से शुरू होने वाले हिंदू बच्चों के नाम

ट्रैफिक में फंसी थी बस, ड्राईवर ने निपटा लिया लंच; वीडियो देख खूब तारीफ कर रहे लोग

छन्ना पन्ना यह पेय विशेष रूप से ओडिशा के नववर्ष को चिह्नित करने के लिए तैयार किया जाता है और ऐसा माना जाता है कि यह भगवान जगन्नाथ को बहुत प्रिय है। इस पेय को बनाने के लिए दही, काली मिर्च, दूध और फलों को मिक्सी में डालकर उनमें रॉक शुगर, ताजा छैना या पनीर मिलाएं। अब मिश्रण को गिलास में निकालकर इसमें इलायची पाउडर, get more info जायफल पाउडर, काली मिर्च और अदरक का रस मिलाकर परोसें।

हम में से अधिकतर लोग दोपहर के समय हैवी और मसाले से युक्त खाना खाते हैं। वहीं, स्वाद को बदलने के लिए आम खा लेते हैं। लेकिन आपको बता दें कि आम और मसालेदार चीजों का कॉम्बिनेशन आपके पेट के लिए बिल्कुल भी सही नहीं होता है। जब आप मसालेदार भोजन के साथ आम का सेवन करते हैं, तो इससे आपको पाचन संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। इसलिए आम के साथ मसालेदार चीजों का सेवन न करें।

Report this wiki page